दुनिया के देशों के अजीबोगरीब अंधविश्वास। 15 Superstitions around the World in Hindi

Weird Superstitions around the World in Hindi

1. Britain - ब्रिटेन मे अपने नये जुत्तों को टेबल पर रखना अशुभ माना जाता है क्योंकि वहाँ माना जाता है की ऐसा करने से अपने किसी चाहने वाले कि मौत हो जाती है। पुराने समय मे ब्रिटेन में जब किसी की मौत की खबर देनी हो तो उसका जुता टेबल पर रख देते थे।
दुनिया के अलग अलग देशों के अजीबोगरीब 15 अंधविश्वास। 15 Superstitions around the World in Hindi


2. Turkey - टर्की में यह अंधविश्वास है कि यहाँ के लोगों का मानना है अगर आपके दाएं हाथ मे खारिश हो रही है तो आपको कहीं से पैसे आने वाले है लेकिन अलग आपके बाएं हाथ मे खारिश होती है तो आप पैसे गंवाने वाले हो।

Read Also दुनिया के कुछ अजीबोगरीब तो कुछ हंसा देने वाले कानून | Interesting and Funny Laws around the World

3. Russia - रशियन अंधविश्वास के अनुसार अगर कोई चिड़िया आपके ऊपर या आपसे सम्बंधित किसी दूसरे चीज़ के ऊपर बीठ (Poop) कर देती है तो इसका मतलब आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है। अब अगली बार से पेड़ के नीचे बैठना मत भूलना।😉।
4. Egypt -इजिप्ट के लोगों के अनुसार कैंची के साथ खेलने से आने वाले समय मे आपके साथ कुछ बुरा घट सकता है।
5. Japan - जापान में लोग अपना सिर उत्तर दिशा की तरह रख कर सोना बुरा मानते है। क्योंकि वहाँ इस दिशा में सिर्फ मृतकों को रखते है।
6. Ireland - यहां पर दुल्हन शादी के वक़्त अपने कपड़ों में घण्टी लगाती है ऐसा वे बुरी शक्तियों को दूर भगाने के लिए करते है जो उनकी शादी तोड़ना चाहते हैं।
7. Rwanda - यहाँ की लड़कियां बकरियों का माँस इसीलिए नही खाती क्योंकि उन्हें लगता है कि ऐसा करने से उनके चेहरे पर बाल लगने लगेंगे।
8. India - भारत में तो वैसे बहुत से अंधविश्वास भरे पड़े है उनमें से एक यह है कि वीरवार के दिन वाल काटना अशुभ माना जाता है।
9. Italy - इटालियन अंधविश्वास के अनुसार यदि उल्लू आपके घर मे घुस जाता है तो आपके परिवार में से किसी एक कि मृत्यु हो जाएगी।

Read AlsoTop 10 list of Most Beautiful Asian Women

10. Philipinnes - फिलिपिंन्स में लोग बारिश के मौसम में लाल कपड़े नही पहनते क्योंकि वहाँ माना जाता है कि लाल रंग आसमानी बिजली को अपनी तरफ खिंचती है।
दुनिया के अलग अलग देशों के अजीबोगरीब 15 अंधविश्वास। 15 Superstitions around the World in Hindi

11. Spain - स्पेन में पहले बाँया पैर रख कर घर मे घुसना अशुभ माना जाता है।
12 - नीदरलैंड - यहाँ के अंधविश्वास के अनुसार यहाँ यदि आप डिनर टेबल पर खाना खाते समय गाना गाते हो इसका मतलब है आप भूतों को अपने खाने के लिए आमंत्रित कर रहे हो।
13. Portugal - पुर्तगाल में पीछे की तरफ चलना बुरा माना जाता है ऐसा करने पर माना जाता है कि आप शैतान को बता रहे हो कि आप किस तरफ जा रहे हो।
14. Korea - कोरियन अंधविश्वास के अनुसार गर्भवती महिलाओं को टेढ़े मेढ़े फल नही खाने चाहिए ऐसा करने से बच्चे भी बदसूरत पैदा होंगे।
15. Nigeria - नाइजीरियन अंधविश्वास के अनुसार यदि आप बच्चों के होंठ में किस करते हो तो बच्चों को बड़े होने तक लार(Drool) आते रहते है।
दुनिया के अलग अलग देशों के अजीबोगरीब 15 अंधविश्वास। 15 Superstitions around the World in Hindi



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Search This Site